नांगलोई के निहाल विहार में हुआ हनुमान चालीसा का सफल आयोजन, हिन्दू संघठनो और स्थानीय निवासियों ने दिखाई एकजुटता


नांगलोई, AYT News | दिल्ली के नांगलोई में हिंदू परिवार पर सुनियोजित हमला एवं पलायन रोकने के लिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के द्वारा अंबिका इनक्लेव, निहाल विहार में भव्य हनुमान चालीसा का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों की संख्या में संगठन और समाज से जुड़े कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

संचालक डॉ.अखिलेश द्विवेदी ने कार्यक्रम की आवश्यकता के विषय में भूमिका बनाते हुए कहा कि आए दिन क्षेत्र में हिन्दू समुदाय धार्मिक चुनौतियों का सामना करता रहता है। यह इस मुहल्ले में कोई नई घटना नहीं है। स्थानीय हिन्दू समुदाय के समर्थन में संघ, विहिप, बजरंग दल, भाजपा और पूर्वांचल के साथ सर्व समाज ने एकजुटता दिखाई और संदेश दिया कि हिंदू समाज एक है।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करके विहिप के प्रदेश पदाधिकारी श्री ओंकार भारद्वाज, विहिप जिला सह मंत्री श्री आलोक जी, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष और पार्षद श्री विनय रावत, भाजपा जिला मंत्री श्रीमती वीना तिवारी तथा नागलोई विधानसभा संयोजक श्री प्रशांत चौधुर ने किया। सबको जय श्रीराम के भगवा पटके पहनाये गए।

बजरंग दल जिला संयोजक और युवा गायक श्री अविनाश अद्वैत ने संगठन के गीत गाए फिर संचालक डॉ. अखिलेश द्विवेदी संक्षिप्त संबोधन के लिए श्री विनय रावत और श्री ओंकार भारद्वाज जी को आमंत्रित किया। श्री विनय रावत ने हिंदू समाज को आश्वस्त किया कि उनकी ओर से हिंदू समाज को प्रशासनिक, आर्थिक और सामाजिक रूप से सुरक्षा की जाएगी। दूसरा पक्ष हिंदू समाज को कमजोर समझने की भूल न करे।

विहिप के प्रदेश पदाधिकारी और ओजस्वी वक्ता श्री ओंकार भारद्वाज ने पूर्वकाल में बप्पा रावल से लेकर विगत दिनों हुई हिंदुओं की निर्मम हत्या तक के उदाहरण देते हुए हिंदू समाज को अपने इतिहास को याद करते हुए स्वयं को कमजोर न समझने का मंत्र दिया। अंत में श्री अविनाश जी के नेतृत्व में सामूहिक हनुमान चालीसा का गायन और आरती की गई।

रिपोर्ट - डॉ.अखिलेश द्विवेदी

Post a Comment

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال