पाकिस्तान: मियांवाली वायुसेना प्रशिक्षण आधार पर हुआ आतंकी हमला, TTP ने दावा किया, हुई तीन मौतें


नई दिल्ली, AYT News | शनिवार | सुबह, मियांवाली, पंजाब के मध्य पाकिस्तान क्षेत्र में एक वायुसेना प्रशिक्षण आधार पर छः आतंकवादी हमला किया। रॉयटर्स समाचार एजेंसी के अनुसार, आधार में प्रवेश करने से पहले तीन आतंकवादी मारे गए थे ( Air Force base attacked in Pakistan, 3 militants killed ) और तीन और आतंकवादी को कोने में बंद कर दिया गया था। इस नवीनतम आतंक हमले में तीन विमान और एक ईंधन टैंकर को हानि पहुंची है। पाकिस्तानी सेना ने कहा कि तेरिक-ए-जिहाद (टीटीपी), एक पाकिस्तान आधारित आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है। सेना ने कहा कि क्षेत्र को साफ करने के लिए एक कार्रवाई का काम जारी है। पिछले हफ्ते में, आतंकवादी ने पाकिस्तान के ख़ैबर पख़तूनख़वा (केपी) में सुरक्षा बलों पर दो अलग-अलग हमले किए।

ख़बर के अनुसार, ख़ैबर ज़िले के तीरा क्षेत्र में एक इंटेलिजेंस-आधारित कार्रवाई (आईबीओ) की गई, जिससे तीव्र आगमन के साथ अदले-बदले की गई।  

उस समय, एक आतंकवादी को मार दिया गया, और दो आतंकवादी चोट आई और उन्हें उनके विरुद्ध सुरक्षा बलों द्वारा पकड़ लिया गया। दूसरे मामले में, ख़बिरिया ज़िले के साउथ वाज़ीरिस्तान क्षेत्र के सरवेकई क्षेत्र में एक स्वच्छंद औद्योगिक विस्फोटक डिवाइस (आईईडी) फट गई, जिसमें दो सिपाही, सेपॉय बनारस ख़ान अपनी जिंदगी की रेखा में बलिदान दे दिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال