Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर गर्भगृह का पहला स्वर्ण द्वार स्थापित, 13 और दरवाजें लगाने की तैयारी


लखनऊ, AYT News | बस कुछ दिन बाद 22 तारीख को अयोध्या में सबसे प्रतिष्ठित राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा। इस कार्यक्रम की तैयारियां तेजी से चल रही हैं | इसी क्रम में पहला स्वर्ण द्वार ( Ram Mandir Golden Gate ) अयोध्या राम मंदिर में लगाया गया। गर्भगृह की पहली मंजिल पर एक सुनहरा दरवाजा स्थापित किया गया । गर्भगृह की सबसे ऊपरी मंजिल पर लगा ये स्वर्ण जड़ित दरवाज़ा 12 फीट ऊंचा और 8 फीट चौड़ा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगले तीन दिनों में मंदिर में 13 और स्वर्ण दरवाजे लगाए जाएंगे | इस दरवाजे को चढ़ाने के लिए दिल्ली के कारीगर काम कर रहे हैं। इसके साथ ही, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि राम मंदिर में कुल 44 दरवाजे लगेंगे, जिनमें से 14 दरवाजे पर सोने की परत चढ़ाई जाएगी। इन दरवाजों को चढ़ाने के लिए दिल्ली के कारीगर काम कर रहे हैं।

रामलला के सिंहासन पर चढ़ाई गई चांदी की परत और भगवान राम का सिंहासन भी तैयार हो गया है। सिंहासन पर चांदी की परत चढ़ाई गई है और गर्भ गृह पूर्ण रूप से तैयार हो चुका है। निर्माण कार्य का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पूरा हो गया है, और छत का काम मार्च तक पूरा किया जाएगा।

ये भी पढ़े : -



( यह खबर सीधे न्यूज़ फीड से प्रकाशित की गयी है, एवाईटी न्यूज़ की टीम के द्वारा न्यूज़ के हैडलाइन को संपादित किया गया है )

पढ़ें बॉलीवुड, राजनीति, खेल समाचार, देश और विदेश की ताजा समाचार अब हिंदी में (Hindi News)

Post a Comment

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال