Bihar Political Crisis : आज शाम 5 बजे Nitish Kumar बनेंगे 9वी बार बिहार के मुख्यमंत्री


पटना, AYT News | कुछ दिन पीछे चलते है जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) ने 23 जनवरी को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की, तभी से महागठबंधन सरकार में उनके सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल के अंदर बवंडर उठ गया था। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी Rohini Yadav ने सोशल मीडिया संदेश के जरिए सीएम नीतीश कुमार पर व्यक्तिगत टिप्पणी कर एक गुगली फेंकी तो यह बवंडर सामने भी आ गया। इसके बाद तो जैसे सबकुछ 'अगर' पर आकर टिक गया है। 

बिहार में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दिया है और इसके साथ ही राज्य में 17 महीने पुरानी महागठबंधन सरकार का अंत हो गया है. इस्तीफा देने के बाद वह एनडीए विधायक दल की बैठक में शामिल हुए जहां उन्हें नेता चुना गया. इसके बाद नीतीश कुमार फिर से राज्यपाल के पास पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया |  

शाम 5 बजे नीतीश कुमार 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस्तीफा देने से पहले नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायकों की बैठक में कहा कि अब साथ रहना मुश्किल है और इस्तीफे का वक्त है. नीतीश कुमार का यह कदम उस INDIA ब्लॉक के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है जिसके सूत्रधार वह खुद रहे थे. आरजेडी नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए हा, “गिरगिट” तो बस यूँ ही बदनाम है..! रंग बदलने की रफ़्तार से तो पलटिस कुमार को भी “गिरगिट रत्न“ से सम्मानित करना चाहिए."

बहरहाल, अभी नितीश कुमार राज्य पाल को समर्थन सौंप कर राज्य भवन से बाहर निकल चुके है |

( यह खबर सीधे न्यूज़ फीड से प्रकाशित की गयी है, एवाईटी न्यूज़ की टीम के द्वारा न्यूज़ के हैडलाइन को संपादित किया गया है )

पढ़ें बॉलीवुड, राजनीति, खेल समाचार, देश और विदेश की ताजा समाचार अब हिंदी में (Hindi News)

Post a Comment

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال