Faridabad News : फरीदाबाद में आयोजित जन-आक्रोश रैली में उमड़ा लोगो का हुजूम, पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जताया आभार


फरीदाबाद, AYT News | हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ( former Chief Minister Bhupinder Singh Hooda ) ने वीरों की धरती तिगांव क्षेत्र के ऐतमादपुर स्थित दशहरा ग्राउंड में आयोजित जन-आक्रोश रैली ( Congress Jan Aakrosh Rally in Tigaon Faridabad ) में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर जहां बल्लभगढ़ से पलवल तथा फरीदाबाद से गुरुग्राम तक मेट्रो का विस्तार किया जाएगा। वहीं फरीदाबाद में जो 5 टोल लग रहे हैं उनको भी करमुक्त किया जाएगा। साथ ही वृद्धावस्था पेंशन सम्मान राशि छह हजार रूपए की जाएगी व रसोई गैस सिलेंडर मात्र पांच सौ रूपए में दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद शहर को पूर्व प्रधानमन्त्री जवाहर लाल नेहरु ने ये सोचकर बसाया था कि ये देश का पहला इंडस्ट्रियल टाउन होगा। हमारी सरकार ने अपने कार्यकाल में फरीदाबाद को आगे ले जाने के लिये बहुत से कार्य किये। लेकिन मौजूदा सरकार के साढ़े 9 वर्षों में फरीदाबाद को फकीराबाद कहा जाने लगा। श्री हुड्डा आज तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर द्वारा आयोजित ‘जन-आक्रोश’ रैली में उमड़े अपार जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

रैली में पहुंचने पर ललित नागर व तिगांव क्षेत्र की मौजिज सरदारी ने श्री हुड्डा सहित हरियाणा प्रदेश कांग्र्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. उदयभान, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, विधायक दान सिंह, धर्मसिंह छोकर, आफताब अहमद सहित वरिष्ठ कांग्रेसजनों का बड़ी माला व शॉल ओढ़ाकर सम्मान रूपी स्वागत किया। वहीं रैली में उमड़े अपार जनसैलाब से गदगद मुख्यातिथि भूपेंद्र हुड्डा व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने जहां मंच से खुलकर रैली आयोजक पूर्व विधायक ललित नागर की जमकर तारीफ की वहीं ज्यादातर वक्ताओं ने रैली की सफलता पर ललित नागर ( MLA Lalit Nagar ) को जमीनी नेता की संज्ञा देते हुए क्षेत्र का अगला विधायक का संबोधन दिया। चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उपस्थितजनों से सवाल किया कि बीजेपी सरकार ने 9 साल में फरीदाबाद के लिये कोई एक काम किया हो तो बताए। उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि 9 साल में फरीदाबाद की जनसंख्या तो बढ़ी, लेकिन कोई एक नया कॉलेज नहीं खुला। इतना ही नहीं, सरकार 5 तरफ से फरीदाबाद में टोल वसूल रही है लेकिन यहाँ के लिए कोई काम नहीं कर रही। उनकी सरकार के समय बनी मेट्रो जहाँ छोड़ी थी वहीं खड़ी है, उसके आगे एक नया खंबा नहीं बना।



उन्होंने कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों की पेंशन 6000 महीना करने और जिनकी पेंशन काटी गयी है उसे दोबारा शुरु करने का वादा किया। हुड्डा ने कहा कांग्रेस सरकार 500 रुपये में गैस सिलेंडर, कर्मचारियों के लिये पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेगी। हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। गरीब परिवारों के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट, मकान बनवाएंगे, बच्चों के लिए स्कॉलरशिप योजना फिर लागू करेंगे और खाली पड़े 2 लाख पदों पर पक्की भर्ती शुरु करेंगे। रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने बीजेपी सरकार के झूठे वायदों को गिनाते हुए जनता से पूछा कि इन्होंने एक भी वायदा पूरा किया हो तो जनता बताए। लोकसभा चुनाव सामने है। मोदी सरकार ने वादा किया था कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां देंगे। लेकिन आंकड़े बता रहे हैं कि 10 साल में 20 करोड़ रोजगार की बजाय केवल 7 लाख 30 हजार रोजगार दिये और नोटबंदी लागू करके 12 करोड़ लोगों का रोजगार छीन लिया। पूरे प्रदेश में धड़ल्ले से अवैध माईनिंग, प्लॉटों पर अवैध कब्जे हो रहे हैं। ये आम गरीब, किसान, छोटे व्यापारी, कर्मचारी, महिला और युवा विरोधी सरकार है। लोगों ने इस जुमलेबाज सरकार से छुटकारा पाने का मन बना लिया है उन्हें बस चुनाव का इंतजार है।

सैंकड़ों गाडिय़ों के काफिले के साथ ट्रैक्टर पर सवार होकर रैली स्थल पर पहुंचे सांसद दीपेन्द्र हुड्डा का लोगों ने जोरदार नारे लगाकर स्वागत किया। अपने स्वागत से अभिभूत दीपेन्द्र हुड्डा को जनता ने दोनों हाथ उठाकर आश्वस्त किया कि इस बार फरीदाबाद की 9 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट कांग्रेस को जितायेगी। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा ने हमेशा इतिहास रचा है लोकसभा चुनाव में पूरा देश हरियाणा की तरफ देखेगा। आज हरियाणा के कोने-कोने से यही आवाज़ आ रही है कि बीजेपी जा रही है कांग्रेस सरकार आ रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा वो प्रदेश है जहां सुबह उठते ही लोग राम का नाम लेते हैं। हम लेकर राम का नाम हरियाणा को सबसे आगे ले जाने का करेंगे काम। उन्होंने कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय फरीदाबाद में हुए काम गिनाते हुए बताया कि बदरपुर फ्लाईओवर, सिक्स लेन मथुरा रोड, मेट्रो, बाईपास, आईएमटी की स्थापना, ईएसआई मेडिकल कॉलेज, वाईएमसीए यूनिवर्सिटी बनायी गयी। वहीं, भाजपा सरकार ने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा तो की लेकिन स्मार्ट सिटी तो दूर, नरक सिटी बना दी। साफ-सफाई का इतना बुरा हाल है कि फरीदाबाद में बारिश नहीं भी होती है तो कश्तियां चलने लगती है। इस सरकार को फरीदाबाद में कोई काम करते नहीं देखा और मुख्यमंत्री को लोगों का सम्मान करते नहीं देखा। मेडिकल कॉलेज बनाना तो दूर अस्पताल के आगे की सडक़ भी नहीं बनवाई। जिस तरह तिगांव में सडक़ों का बुरा हाल उसी तरह पूरे प्रदेश में सडक़ें जर्जर और खस्ताहाल हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से दीपेंद्र हुड्डा की सेहत की चिंता करने की बजाय फरीदाबाद की सडक़ों की सेहत की चिंता करने की अपील की। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री यहां के प्रदूषण, सीवरेज, पीने के पानी, फरीदाबाद के लोगों को जो महंगाई सता रही है उसकी चिंता करें।

इस मौके पर रैली के आयोजक पूर्व विधायक ललित नागर ने भारी बारिश के बावजूद रैली में हजारों-हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों का दिल की गहराईयों से आभार व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा को बताया कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र तीन भागों में बंटा हुआ है, जिसके तहत शहरी क्षेत्र के सेक्टर, कालोनियां और ग्रामीण क्षेत्र शामिल है और पिछले साढ़े नौ सालों में समूचा विधानसभा क्षेत्र विकास को तरस रहा है। यहां सडक़ों का बुरा हाल है वहीं शिक्षा, चिकित्सा और रोजगार के भी साधन उपलब्ध नहीं है। हालात यह है कि हमें क्षेत्र की समस्याओं को हल करवाने के लिए सडक़ों पर आकर धरना प्रदर्शन के लिए आंदोलनरत होना पड़ रहा है लेकिन गूंगी बहरी भाजपा सरकार सत्ता के मद में मदमस्त है, उन्हें जनता की समस्याओं से कोई लेना देना नही है। उन्होंने मंच से श्री हुड्डा से मांग की कि यह तो तय है कि आने वाले छह महीने बाद आप प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे, तब इस बदहाल तिगांव क्षेत्र को फिर से चहुंमुखी विकास की ओर लेकर जाए। जिस पर स्वयं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुडडा ने अपने भाषण में जनता को आश्वस्त किया।

( यह खबर सीधे न्यूज़ फीड से प्रकाशित की गयी है, एवाईटी न्यूज़ की टीम के द्वारा न्यूज़ के हैडलाइन को संपादित किया गया है )

पढ़ें बॉलीवुड, राजनीति, खेल समाचार, देश और विदेश की ताजा समाचार अब हिंदी में (Hindi News)

Post a Comment

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال