बीते दिन JC Bose University में अमोघ लीला प्रभु ने दिया श्री राम के मर्यादा परुषोत्तम होने का आध्यात्मिक उपदेश


फरीदाबाद, AYT News | जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के छात्र कल्याण कार्यालय द्वारा द्वारा ‘वास्तविक राम राज्य’ विषय पर चर्चा के लिए संकल्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय कृष्णभावनामृत संघ (इस्कॉन) के प्रेरक वक्ता अमोघ लीला प्रभु मुख्य वक्ता रहे। सत्र में इस्कॉन से अरविंदाक्ष माधव प्रभु भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन छात्र कल्याण कार्यालय के अंतर्गत विद्यार्थी क्लब एथिकक्राफ्ट द्वारा विवेकानंद सभागार में किया गया। कुलसचिव डाॅ मेहा शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलसचिव डाॅ मेहा शर्मा ने कहा कि युवाओं के पथ-प्रदर्शन में आध्यात्मिक गुरूओं और प्रेरक वक्ताओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के उद्देश्य से आयोजित कार्यक्रम की सराहना की तथा कार्यक्रम को सफल बनाने में इस्कॉन द्वारा प्रदान सहयोग के लिए आभार जताया। उन्होंने प्रेरक वक्ताओं अमोघ लीला प्रभु और अरविंदाक्ष माधव प्रभु को स्मृति चिह्न भेंट किये। इसके उपरांत इस्कॉन में उपदेशक कृष्ण जोशी द्वारा प्रस्तुत ‘हरे कृष्णा’ रैप सांग जोकि भागवत गीता के एक अध्याय पर आधारित था, ने श्रोतागण को लुभाया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण अमोघ लीला प्रभु के उपदेश रहे, जिन्होंने अपने सुविचारों से युवाओं को न केवल जोड़ा बल्कि जिंदगी को बेहतरीन तरीके से जीने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि श्री राम ने मूल्यवान वस्तुओं की तुलना में मूल्यों को अधिक महत्व दिया, दूसरी ओर रावण ने मूल्यों की तुलना में मूल्यवान वस्तुओं को अधिक महत्व दिया, लेकिन फिर भी लंका दहन हुआ। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को महत्वपूर्ण अवसर बताते हुए उन्होंने युवाओं को राम राज्य की वास्तविक परिकल्पना से परिचित करवाया और उन्हें जीवन में सही पथ पर अग्रसर होने के लिए प्रेरित किया।

ये भी पढ़े : -



( यह खबर सीधे न्यूज़ फीड से प्रकाशित की गयी है, एवाईटी न्यूज़ की टीम के द्वारा न्यूज़ के हैडलाइन को संपादित किया गया है )

पढ़ें बॉलीवुड, राजनीति, खेल समाचार, देश और विदेश की ताजा समाचार अब हिंदी में (Hindi News)

Post a Comment

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال